Press Statement

एनयूजे की बैठक में मीडियाकर्मियों की समस्या के लिए तैयार होगा एक्शन प्लान

19 Oct, 2016

\नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की रानीखेत में आयोजित बैठक में मीडियोकर्मियों पर बढ़ते हमले, पत्रकार सुरक्षा कानून, मीडिया आयोग, लघु और मध्यम समाचार पत्रों की समस्याओं सहित मीडिया जगत से जुड़े तमाम विषयों पर चर्चा की जाएगी। दो दिवसीय बैठक का उद्घाटन 22 अक्टूबर 2016 को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत करेंगे। समारोह में उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल विशिष्ट अतिथि होंगे। 23 अक्टूबर को समापन समारोह में उत्तराखंड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अजय भट्ट मुख्य अतिथि होंगे।

एनयूजे के अध्यक्ष रासबिहारी और महासचिव रतन दीक्षित ने कहा है कि देश में अलग-अलग हिस्सों में पत्रकारों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं। पत्रकारों पर बढ़ते हमले और उत्पीड़न की घटनाओं को रोकने के लिए संगठन की तरफ से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग की जा रही है। साथ ही मीडिया में बदलाव के कारण प्रेस काउंसिल को मीडिया काउंसिल में बदलने की जरूरत है ताकि इलैक्ट्रानिक और साइबर मीडिया को भी उसके दायरे लाया सके। उन्होंने कहा कि मीडिया जगत की तमाम समस्याओं को लेकर संगठन एक एक्शन प्लान तैयार आगे कार्रवाई करेगा।

रासबिहारी ने कहा कि देश में मीडिया के वर्तमान स्वरूप के अध्ययन के लिए मीडिया आयोग का गठन करने आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि एनयूजे ने पेड न्यूज के खिलाफ भी कानून बनाने की मांग की है। कार्यकारिणी की बैठक में लघु और मध्यम समाचार पत्रों में काम करने वाले पत्रकारों की विभिन्न समास्याओं पर चर्चा कर एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा।

एनयूजे के उपाध्यक्ष बी डी शर्मा ने कहा कि कार्यकारिणी में उत्तराखंड के पत्रकारों की समस्याओं पर भी विशेष रूप चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में 25 राज्यों से 150 से ज्यादा पत्रकार हिस्सा लेंगे।

Written By

National Union of Journalists (India) National Union of Journalists (India)

7, Jantar Mantar Road, 2nd Floor
New Delhi 110001 , India
Telephone: +91 1123368610

Comments