Press Statement

पत्रकारों पर हमलों के खिलाफ दिल्ली में विरोध

17 Feb, 2016

फरवरी 16, 2016 देश के विभिन्न राज्यों में पत्रकारों पर हमलों के खिलाफ दिल्ली में नेशनल यूनियन आॅफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) ने विरोध जताया और सरकार से जर्नलिस्ट्स प्रोटेक्शन एक्ट बनाने की मांग की। नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रासबिहारी की अध्यक्षता में आज विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की एनयूजे मुख्यालय पर एक आपात बैठक भी हुई। बैठक में प्रस्ताव पारित कर पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश और दिल्ली में पत्रकारों पर हमलों की कड़ी निंदा की गई।

बैठक में नेशनल यूनियन आॅफ जर्नलिस्ट्स इंडिया के अध्यक्ष श्री रास बिहारी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दधिबल यादव, दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल पांडे एंव महासचिव आनंद राणा, पीआईबी के मान्यता प्राप्त पत्रकारों के संगठन प्रेस एसोसिएशन के सचिव मनोज वर्मा, वरिष्ठ पत्रकार डा नंदकिशोर त्रिखा, मनोहर सिंह, मनोज मिश्रा, राकेश आर्य, प्रमोद मजूमदार, प्रमोद सैनी, अशोक किंकर, सीमा किरण आदि पत्रकार उपस्थित थे।

बैठक को संबोधित करते हुए एनयूजे के अध्यक्ष रासबिहारी ने कहा कि एनयूजे लगातार मांग कर रहा है कि पत्रकार सुरक्षा कानून बनाया जाए ताकि इस तरह के हमलों से पत्रकारों को बचाया जा सके। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा एबीपी न्यूज और 24 घंटा के दो पत्रकारों के साथ मारपीट की गई तो उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर में एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दिल्ली में पटियाला हाउस में वकीलों ने पत्रकारों के साथ मारपीट की। यह घटनाएं इस बात का प्रमाण है कि पत्रकार सुरक्षा अधिनियम का बनना अतिआवश्यक है।

प्रेस एसोसिएशन के सचिव मनोज वर्मा ने कहा कि देश भर में पत्रकारों पर बढ़ रही हमले की घटनाएं चिंताजनक हैं। प्रेस एसासिएशन इन घटनाओं की निंदा करता है। प्रेस एसासिएशन एनयूजे की जर्नलिस्ट्स प्रोटेक्शन एक्ट बनाने की मांग का समर्थन करता है।

Written By

National Union of Journalists (India) National Union of Journalists (India)

7, Jantar Mantar Road, 2nd Floor
New Delhi 110001 , India
Telephone: +91 1123368610

Comments